सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड ऑफ असम (SEBA) ने स्पेशल हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (HSLC) यानी 10वीं और हाई मदरसा (AHM) कक्षाओं के लिए विशेष परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। जो विद्यार्थी असम एचएसएलसी और एएचएम परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट- sebaonline.org पर परिणाम देख सकते हैं।

छात्रों को 10वीं की विशेष परीक्षा और एएचएम परीक्षाओं के लिए रिजल्ट देखने और मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए अपने रोल नंबर और अन्य पूछे गए क्रेडेंशियल्स का उपयोग करना होगा। इसके अलावा, असम एचएसएलसी विशेष परीक्षा परिणाम 2021 की जांच करने के लिए, आधिकारिक वेबसाइट के परिणाम अनुभाग का सीधा लिंक नीचे दिया गया है।

असम बोर्ड की ओर से विशेष परीक्षा पिछले महीने 1 से 11 अक्तूबर 2021 के बीच आयोजित की गई थी। रिपोर्टों के अनुसार, आवेदक 22,800 से अधिक छात्रों में से केवल 19,305 विद्यार्थी ऑफलाइन परीक्षा में बैठे थे। बता दें कि इस साल, असम बोर्ड ने भी COVID-19 महामारी के प्रकोप के कारण बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द कर दिया था। असम बोर्ड परिणाम 2021 आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर जारी किया गया था। असंतुष्ट विद्यार्थियों के लिए बाद में विशेष परीक्षाओं का आयोजन किया गया था। 

इस तरह देखें अपना रिजल्ट

चरण 1: बोर्ड की वेबसाइट sebaonline.org पर जाएं।

चरण 2: होम पेज पर त्वरित लिंक अनुभाग तक नीचे स्क्रॉल करें।

चरण 3: असम HSLC / AMH विशेष परीक्षा परिणाम 2021 के लिए लिंक पर क्लिक करें।

चरण 4: आपको इनपुट फील्ड के साथ एक नए पेज पर भेजा जाएगा।

चरण 5: अपना रोल नंबर और अन्य आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें, सत्यापित करें और सबमिट करें।

चरण 6: आपका असम HSLC परिणाम 2021 / असम AMH परिणाम 2021 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

चरण 7: परिणाम स्कोरकार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट ले लें।