एक और कोरोना महामारी की गंभीरता से पूरा विश्‍व परेशान है वहीं असम सरकार के मंत्री इसे 'भगवान के कंप्‍यूटर'' पर बना रोग बता रहे हैं। असम के परिवहन मंत्री चंद्रमोहन पटवारी के अनुसार कोरोना से कौन मरेगा 'इसकी लिस्‍ट भी भगवान' ने बनाई है। पटवारी ने विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन पर भी नाकामी का आरोप लगाया।

बीजेपी मंत्री चंद्रमोहन पटवारी परिवहन, इंडस्‍ट्री और वाणिज्‍य जैसे तीन अहम मंत्रालय सम्‍हालते हैं। बुधवार को कोविड से मरने वालों की विधवाओं को मदद करने के एक कार्यक्रम के दौरान उन्‍होंने यह बयान दिया।

पटवारी ने कहा, 'प्रकृति ने तय किया है कि कौन इससे ग्रस्‍त होगा, कौन नहीं और कौन इस दुनिया को छोड़कर जाएगा। इसकी भगवान के कंप्‍यूटर पर एक लिस्‍ट बनी है। यह आम इंसान का कंप्‍यूटर नहीं भगवान का सुपर कंप्‍यूटर है। कंप्‍यूटर ने तय किया कि धरती पर कोव‍िड वायरस को भेजा जाए।'

पटवारी ने विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन पर टिप्‍पणी करते हुए कहा कि वह लाखों डॉलर खर्च करने और तमाम रिसर्च करने के बाद भी कोरोना जैसे 'छोटे से वायरस' का इलाज खोजने में नाकाम रहा है।

इस मुद्दे पर विपक्षी दल कांग्रेस की बबीता शर्मा ने पटवारी के इस बयान की आलोचना करते कहा कि एक जिम्‍मेदार मंत्री से इस तरह के बयान की उम्‍मीद नहीं की जा सकती। जब लोगों से हालात बेहतर नहीं हो पाते तो वह इसका दोष ईश्‍वर को देते हैं।