असम विधानसभा शुरू होने से पहले हंगामा मच गया है क्योंकि 11 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। असम विधानसभा के 31 अगस्त से शुरू हो रही है। लेकिन 11 कर्मचारियों के एक ही दिन में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। अब विधानसभा प्रशासन स्वास्थ्य विभाग की मदद से अपने सभी कर्मचारियों की जांच करा रहा है।
विधानसभा के प्रधान सचिव मृगेन्द्र कुमार ढेका ने बताया, ‘‘हम अपने सभी कर्मचारियों की त्वरित एंटीजन जांच करा रहे हैं। बृहस्पतिवार तक तीन दिन में हमारे 270 कर्मचारियों की जांच हुई है, जिनमें से 11 के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।’’ उन्होंने बताया कि संक्रमित हुए कर्मचारियों को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल और आईआईटी गुवाहाटी द्वारा स्थापित कोविड देखभाल केन्द्र में भर्ती कराया गया है। ढेका ने कहा, ‘‘हमारे यहां करीब 350 कर्मचारी हैं और सभी की जांच जारी है।
कितने कर्मचारी संक्रमित हुए हैं, इसका पता दिन के अंत में लगेगा।’’ यह पूछने पर कि क्या सत्र रद्द होगा या स्थगित किया जाएगा, अधिकारी ने बताया कि हम स्वास्थ्य विभाग के परामर्श का इंतजार कर रहे हैं। ढेका ने कहा, ‘‘हम स्वास्थ्य विभाग के परामर्श के अनुरुप काम करेंगे। इसके अलावा सत्र और उसके कामकाज के बारे में निर्णय के लिए 18 अगस्त को कार्य मंत्रणा समिति की बैठक होनी है। अंतिम फैसला वही करेंगे।’’