असम विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने पहली उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। असम में 126 सीटों पर चुनाव होने हैं। जिसमें गठबंधन के तहत बीजेपी ने सहयोगी गण परिषद (AGP) को 26 सीटें और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (UPPL) 8 सीटें चुनाव के लिए दी है। लेकिन सीट बंटवारे को लेकर बीजेप के कार्यकर्ताओं ने विरोध किया है। असम की राहा निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच आगामी असम विधानसभा चुनाव के लिए अगप उम्मीदवार को राह सीट आवंटित करने के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है।


बीजेपी कार्यकर्ताओं और निर्वाचन क्षेत्र के नेताओं ने मोरीगांव जिले के जलुगुटी के निवासी AGP के बिष्णु दास की उम्मीदवारी का विरोध किया है और पार्टी के शीर्ष नेताओं से कहा है कि वे राहा सीट को AGP के पास न छोड़ें। राहा में, उन्होंने अगप की उम्मीदवारी का विरोध करते हुए कहा कि पार्टी नेतृत्व ने AGP को सीट देकर गलती की है। भाजपा राह मंडल समिति के अध्यक्ष चंद्र कांता दास ने विरोध प्रदर्शन में भाग लेते हुए कहा, "हम चुनाव क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार का चुनाव करने के लिए महीनों से कड़ी मेहनत कर रहे हैं और हमारे प्रयास अब बेकार हो गए हैं।"


भाजपा जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं ने AGP की राह निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवारी का विरोध किया है। भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने 70 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की और घोषणा की कि सहयोगी गण परिषद (AGP) 26 और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (UPPL) और 8 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। भगवा पार्टी ने दो सीटें राहा और चबुआ- को एजीपी देने का फैसला किया है, जिसे 2016 में भाजपा ने जीता था।