डिब्रूगढ़ के स्ट्रांग रूम में एक व्यक्ति के प्रवेश ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। डिब्रूगढ़ जिला कांग्रेस कमेटी (DCC) ने इस मामले को लेकर डिब्रूगढ़ के डिप्टी कमिश्नर-कम-रिटर्निंग ऑफिसर के पास शिकायत दर्ज कराई है। डिब्रूगढ़ DCC ने आरोप लगाया कि 31 मार्च को डिब्रूगढ़ गवर्नमेंट बॉयज हाई सेकेंडरी स्कूल में एक व्यक्ति ने स्ट्रांग रूम में प्रवेश किया। डिब्रूगढ़ जिला असम विधानसभा चुनाव 2021 के पहले चरण में 27 मार्च, 2021 को चुनावों में गया था।


कांग्रेस के एक सदस्य के अनुसार, डिब्रूगढ़ जिले के लाहोवाल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के ईवीएम डिब्रूगढ़ सरकार के स्ट्रांग रूम में रखे गए हैं। लड़कों का उच्च माध्यमिक विद्यालय। स्ट्रांग रूम में लगे सीसीटीवी कैमरे ने कथित तौर पर उस व्यक्ति की परछाई ’पकड़ ली है जो स्ट्रांग रूम में घुस रहा है, जहां लाहोवाल विधानसभा क्षेत्र के ईवीएम रखे गए हैं। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि व्यक्ति की छाया, स्ट्रांग रूम में प्रवेश करते हुए, सीसीटीवी नंबर 6 पर स्पष्ट रूप से देखी गई है।


शिकायत मिलने के बाद डिब्रूगढ़ के डिप्टी कमिश्नर-कम-रिटर्निंग ऑफिसर पल्लव गोपाल झा स्ट्रांग रूम पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। डिब्रूगढ़ के डिप्टी कमिश्नर ने कमरे का दावा किया, जहां सीसीटीवी नंबर 6 स्थापित किया गया है, उसमें ईवीएम नहीं हैं लेकिन चुनाव संबंधी अन्य दस्तावेज हैं। वैसे तो डिप्टी कमिश्नर ने स्ट्रांग रूम में प्रवेश करने वाले व्यक्ति और उसके प्रवेश के उद्देश्य के बारे में कोई विवरण नहीं दिया है। उन्होंने यह भी खुलासा नहीं किया कि उस व्यक्ति के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी या नहीं।