भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने असम (Assam) की 5 सीटों में से 3 विधानसभा सीटों (Assembly seat) के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। बता दें कि असम में  30 अक्टूबर, 2021 को उपचुनाव (Assembly by-election) होने जा रहे हैं।


इनमें से दो पूर्व विधायकों ने कांग्रेस (Congress) के टिकट पर पिछला विधानसभा चुनाव जीता था, एक ने ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के टिकट पर 2021 का विधानसभा चुनाव (Assembly election) जीता था।  AIUDF के पूर्व विधायक फणीधर तालुकदार को भवनीपुर विधानसभा सीट से भाजपा का टिकट दिया गया है।

इसी तरह से कांग्रेस (Congress) के पूर्व विधायक रूपज्योति कुर्मी और सुशांत बोरगोहेन को क्रमशः मरियानी और थौरा सीटों से चुनाव लड़ने के लिए पार्टी का टिकट दिया गया है। इन निर्वाचन क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करने वाले रूपज्योति कुर्मी, सुशांत बोरगोहेन और फणीधर तालुकदार के भाजपा में शामिल होने के लिए विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद मैरानी, ​​थौरा और भवनीपुर सीटों पर उपचुनाव कराना पड़ा।


बीजेपी के BTC प्रमुख प्रमोद बोरो के नेतृत्व वाली अपनी सहयोगी यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (UPPL) के लिए दो सीटों तामुलपुर और गोसाईगैन को छोड़ने की संभावना है। थौरा सीट से रायजोर दल ने धैज्य कोंवर को मैदान में उतारा है। थौरा सीट से, जिसका प्रतिनिधित्व पहले सुशांत बोरगोहेन कर रहे थे, मनोरंजन गोगोई या अजय गोगोई को कांग्रेस का टिकट मिलने की संभावना है।


मरियानी सीट से रायजोर दल ने संजीब गोगोई को मैदान में उतारा है। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर, 2021 और 16 अक्टूबर, 2021 नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि है।