असम में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं और यहां संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख और मृतकों की संख्या 300 के करीब पहुंच गयी है। कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने प्रदेश के बराक घाटी इलाके में 9 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है। असम के सिलचर के डिप्टी कमिश्नर और चेयरमैन कीर्थि जल्ली ने इस संबंध  आदेश जारी किया है।

बराक वैली में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के कारण फिर लॉकडाउन घोषित किया गया है। यहां 4 सितंबर तक संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। सिलचर प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि बिना वजह घरों से बाहर ना निकले और हालात सामान्य करने में अपनी भूमिका निभाएं। डीसी के मुताबिक कोविड-19 के संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है, इसी कारण हम लोगों ने लॉकडाउन का फैसला किया। उन्होंने उम्मीद जताई कि क्षेत्र की जनता इस मुहिम में पूरा सहयोग करेगी और लॉकडाउन का पालन करेगी। बराक घाटी के अंतर्गत आने वाले संपूर्ण क्षेत्र में लॉकडाउन लागू करने के आदेश दिए गए हैं।

बता दें कि आधिकारिक जानकारी के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 2179 नये मामलों के साथ राज्य में इससे संक्रमितों की संख्या 96,771 हो गयी। इसी अवधि में 19 लोग इस बीमारी से जान गंवा बैठे। यहां अब तक 274 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में कोरोना की चपेट में आये लोगों के स्वास्थ्य में भी तेजी से सुधार होते जा रहा है और अब तक 76,962 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।