असोमिया युवा मंच (AYM) ने राज्य सरकार से मांग की है कि उत्तर लखीमपुर शहर में नाकरी रेलवे लेवल क्रॉसिंग पर जल्द से जल्द Flyover का निर्माण किया जाए। संगठन की केंद्रीय समिति ने उत्तरी लखीमपुर प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता कर एक बार फिर मांग दोहराई। इस संबंध में संगठन ने मुख्यमंत्री Dr. Himanta Biswa Sarma से प्रभावी कदम उठाने का आग्रह किया।


संवाददाता सम्मेलन में लखीमपुर इकाई के उपाध्यक्ष मंटू दास, सहायक सचिव रंजू दास, आयोजन सचिव प्रांजल बोरा, AYM केंद्रीय समिति के आयोजन सचिव अनुपम सैकिया की उपस्थिति में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि ''नाकारी रेलवे स्तर पर फ्लाईओवर का निर्माण उत्तरी Lakhimpur-Lilabari Airport को जोड़ने वाली सड़क को पार करना लखीमपुर के लोगों द्वारा विभिन्न संगठनों सहित लंबे समय से लंबित मांग है "।



VIP Road के नाम से मशहूर यह सड़क हमेशा व्यस्त रहती है। लीलाबाड़ी हवाई अड्डे के अलावा, लखीमपुर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, विभिन्न सरकारी विभागों के कार्यालय, निजी क्षेत्र के नर्सिंग होम, सबोटी में एक सेना शिविर, कई शैक्षणिक संस्थान, प्रशिक्षण केंद्र सड़क के किनारे स्थित हैं। यह लखीमपुर कॉलेज ऑफ वेटरनरी साइंस के लिए भी रास्ता है।

इसके अलावा, सड़क उत्तरी लखीमपुर के एक बड़े हिस्से को असम-अरुणाचल सीमा क्षेत्र तक जोड़ती है। नाहरलागुन जाने वाले मालवाहकों के अलावा दस से अधिक यात्री गाड़ियों के नियत समय के दौरान समपारों पर रूकने से गंभीर स्थिति वाले मरीजों, आम लोगों, छात्रों और सभी संबंधित पेशेवरों को अपना अमूल्य समय व्यर्थ में बिताना पड़ता है। ऐसे में साल दर साल फ्लाईओवर नहीं बनने से जिले या अन्य जिलों और अरुणाचल प्रदेश के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।