पूर्वोत्तर के दो खिलाड़ियों को आगामी एशियाई बीच खेलों में भाग लेने के लिए पुरुषों की राष्ट्रीय टीम के लिए चुना गया है। चयनित खिलाड़ी असम स्पोर्ट क्लाइंबिंग एसोसिएशन (ASCA) के सदस्य मैथ्यू जॉन मारक हैं, जिन्हें पोपो और मणिपुर के माईबाम चिंहिंगानबा के नाम से भी जाना जाता है। जानकारी के लिए बता दें कि छठे एशियाई बीच गेम्स 2020 का आयोजन चीन के सान्या शहर में अगले साल 2-10 अप्रैल से होगा।

बता दें कि पूर्वोत्तर के दो खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के आधार पर नई दिल्ली स्थित भारतीय पर्वतारोहण फाउंडेशन (आईएमएफ) द्वारा चुना गया है। खिलाड़ियों में से प्रत्येक ने एशियाई युवा चढ़ाई चैम्पियनशिप, बेंगलुरु में दिसंबर 2019 में शीर्ष रैंकिंग हासिल की है। असम स्पोर्ट क्लाइंबिंग एसोसिएशन के महासचिव मयूर महंत ने कहा कि खेल चढ़ाई हमारे राज्य में एक पूरी तरह से नया खेल है, और हम भारतीय पर्वतारोहण फाउंडेशन (आईएमएफ), नई दिल्ली से संबद्ध हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि असम स्पोर्ट क्लाइम्बिंग एसोसिएशन की स्थापना 2015 में असम पर्वतारोहण संघ की एक बहन संगठन के रूप में हुई थी, और दोनों संघों ने माईबाम और मैथ्यू को बधाई दी है। महंत ने बताया कि खेल कूद को आगामी टोक्यो ओलंपिक में खेले जाने वाले खेलों की सूची में शामिल किया गया है। छठे एशियाई बीच गेम्स 2020 का आयोजन होगा जिसमें पूर्वोत्तर के खिलाड़ी कमाल दिखाएंगे।