अमित शाह के पश्चिम बंगाल में दो दिवसीय दौरे के दौरान टीएमसी के बागी सुभेंदु अधिकारी के साथ कई विधायक भाजपा में शामिल हो गए। अब खबर है कि 26 दिसंबर को अमित शाह असम का दौरा करेंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि दौरान कांग्रेस के कई मौजूदा विधायक भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

असम भाजपा के नेता और विधायक नुमल मोमिन ने कहा कि पूर्व कैबिनेट मंत्री सहित कई मौजूदा कांग्रेस विधायकों के अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा में शामिल होने की संभावना है। उन्होंने कहा, पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस के मौजूदा विधायक अजंता नेग और कुछ अन्य कांग्रेस विधायक और नेता भाजपा में शामिल होंगे। उन्होंने कहा, शुरुआत में कम से कम चार-पांच कांग्रेस विधायकों के भाजपा में शामिल होने की संभावना है। जनवरी के अंत तक कई और लोग पार्टी में शामिल होंगे। ऐसा इसलिए है, क्योंकि पिछले साढ़े चार साल में असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने राज्य में बहुत सारे विकास कार्य किए हैं। असम में लोग भाजपा सरकार से बहुत खुश हैं। 

उन्होंने कहा, असम के इतिहास में पहली बार हमने राज्य बजट में घोषित की गई लगभग सभी योजनाओं को पूरा कर लिया है। अन्य राजनीतिक दलों के नेता अब भाजपा में शामिल होने के इच्छुक हैं क्योंकि भाजपा में जीत की संभावना असम में किसी भी अन्य पार्टी की तुलना में बहुत अधिक है।  नूमल मोमिन ने आगे कहा कि अमित शाह कुछ पार्टी बैठकों में भाग लेंगे और विधानसभा चुनावों से पहले राज्य में पार्टी की चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगे। पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस के मौजूदा विधायक अजंता नेग जो पिछले कुछ महीनों में अपनी पार्टी से दूरी बनाए हुए हैं, ने हाल ही में असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और राज्य के वित्त मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से मुलाकात की थी और एक महत्वपूर्ण बैठक में हिस्सा लिया था।