केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह असम के तीन दिवसीय दौरे पर रविवार देर रात गुवाहाटी पहुंचे। इस दौरान वह हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व वाली सरकार की पहली वर्षगांठ समारोह में शामिल होंगे और भारत-बांग्लादेश सीमा की यात्रा करेंगे। गुवाहाटी हवाई अड्डे पर सरमा और राज्य के अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने शाह का स्वागत किया।

ये भी पढ़ेंः असम पुलिस के लिए 'जासूसी' करने के आरोप में Ulfa (I) ने 2 कैडरों को उतारा मौत के घाट

गृह मंत्री सोमवार सुबह बीएसएफ की मनकाचर सीमा चौकी का दौरा करेंगे और वहां तैनात अधिकारियों से बातचीत करेंगे। वह तामूलपुर जिले के केलेंची में केंद्रीय सशस्त्र अर्धसैनिक बल (सीएपीएफ) के लिए सेनवोस्टो-द्वितीय (केंद्रीय कार्यशाला और स्टोर) के लिए नींव रखेंगे। अमित शाह शाम को कामरूप जिले के अमिनगांव में जनगणना कार्यालय और गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में सुपरस्पेशलिटी कार्डियोथोरेसिक एंड न्यूरोसाइंसेज सेंटर का उद्घाटन करेंगे।

ये भी पढ़ेंः असम की अदालत ने 6 साल की बच्ची से रेप-मर्डर करने के जुर्म में सुनाई खौफनाक सजा हत्या के आरोप में शख्स को मिली उम्रकैद


वह मंगलवार को गुवाहाटी में एक समारोह में असम पुलिस को 'President's Colour' भेंट करेंगे और बल के अधिकारियों और कर्मियों के साथ बातचीत भी करेंगे। इसके बाद वह सरमा के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यालय में एक वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। शाह मंगलवार शाम को नई दिल्ली लौटने वाले हैं।