ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के प्रमुख मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने कांग्रेस से इस साल राज्यसभा के लिए अपने उम्मीदवार को अनुमति देने का आग्रह किया है और वे अगले कार्यकाल में उनका समर्थन करेंगे।

मीडिया से बात करते हुए, अजमल ने कहा, "हमने हमेशा कई चुनावों और कदमों के दौरान कांग्रेस का समर्थन किया है, लेकिन इस साल हम कांग्रेस से अपने राज्यसभा उम्मीदवार का समर्थन करने का आग्रह करेंगे।"

उन्होंने कहा, "हम उन्हें आश्वासन देते हैं कि पिछली बार की तरह, हम अगले राज्यसभा चुनाव में उनके उम्मीदवार का समर्थन करेंगे।"

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस को "बड़ा भाई" होने के नाते एआईयूडीएफ का समर्थन करना चाहिए। हम एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ खड़े होना चाहते हैं और इसके लिए हमें मिलकर काम करने की जरूरत है।"

अजमल ने आगे आरोप लगाया कि कांग्रेस में भाजपा के एजेंट हैं जबकि यह दावा किया जी एआईयूडीएफ में कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि एआईयूडीएफ इस साल उम्मीदवारी चाहता है क्योंकि कांग्रेस उन्हें अगले कार्यकाल में उम्मीदवार का आश्वासन देने की स्थिति में नहीं है।

उन्होंने दावा किया, "कांग्रेस में नेतृत्व बदलता रहता है और ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे वे हमें अगले कार्यकाल में मौका दे सकें।"