1971 में भारत-पाक युद्ध में देश की जीत के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में स्वर्णिम विजय वर्ष (Swarnim Vijay Varsh) मनाने के उद्देश्य से गुवाहाटी के लचित घाट पर 12 दिसंबर को आयोजित होने वाली पूर्वी वायु कमान के मुख्यालय द्वारा एक हवाई प्रदर्शन कार्यक्रम अब रद्द कर दिया गया है।
तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कुन्नूर में हुई दुखद और अचानक Mi-17V5 हेलीकॉप्टर दुर्घटना के आलोक में भारतीय वायु सेना (IAF) द्वारा हवाई प्रदर्शन के कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है। इस विनाशकारी सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat), चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ और उनकी पत्नी मधुलिका सहित हेलीकॉप्टर के अंदर 13 लोगों की मौत हो गई।

बता दें कि भारतीय वायु सेना ने कुन्नूर में दुखद हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिवार के सदस्यों के साथ अपना समर्थन और सहानुभूति दिखाई। IAF इस दुख की घड़ी में परिवार के सदस्यों के साथ खड़ा है और दिवंगत आत्माओं के लिए प्रार्थना करता है। भारत के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) के आकस्मिक निधन पर उत्तराखंड सरकार ने 9 दिसंबर से तीन दिवसीय शोक की घोषणा की है। अंतिम संस्कार शुक्रवार को दिल्ली छावनी में किया जाएगा।