असम उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद के बोर्ड (AHSEC) ने अधिसूचना जारी कर HS परीक्षार्थियों की परीक्षा शुल्क और केंद्र शुल्क में छूट दी है। बोर्ड ने उन उम्मीदवारों की श्रेणी का उल्लेख किया जिन्हें परीक्षा केंद्र के लिए या परीक्षा लिखने के लिए किसी भी शुल्क का भुगतान करने से मुक्त घोषित किया गया है।



AHSEC के बोर्ड ने सरकारी, प्रांतीय और मान्यता प्राप्त संस्थानों से हायर सेकेंडरी परीक्षार्थियों के लिए केंद्र और परीक्षा शुल्क (Exam Fees) में छूट दी है। इसके अलावा जिन छात्रों के परिवार में माता-पिता की वार्षिक आय 2 लाख से कम है, उन्हें केंद्र और परीक्षा शुल्क में छूट दी गई है।

हायर सेकेंडरी परीक्षा के नियंत्रक ने एक अधिसूचना जारी कर परीक्षा नियंत्रक ( controller of examinations) ने कहा कि "यह सभी संबंधितों की जानकारी के लिए है कि, सरकारी / प्रांतीय / मान्यता प्राप्त संस्थानों के परीक्षार्थियों के संबंध में केंद्र और परीक्षा शुल्क में छूट दी गई है, जो आगामी एच.एस. अंतिम परीक्षा 2022 और जिनके माता-पिता की वार्षिक आय 2 लाख रुपये से अधिक न हो।"
इससे पहले राज्य सरकार ने गरीब वित्तीय पृष्ठभूमि वाले छात्रों को असम उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद (AHSEC) और माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, असम (SEBA) द्वारा ली जाने वाली प्रथागत परीक्षा के फॉर्म भरने के शुल्क से छूट देने का फैसला किया है।