डिब्रूगढ़ जिले के दुलियाजान में ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (AASU) का चार दिवसीय सम्मेलन शुरू हो गया है। शुरू हुआ सम्मेलन राज्य विधानसभा चुनाव से पहले महत्व प्राप्त करता है क्योंकि छात्रों के संघ के भीतर कई संभावनाएं होने की उम्मीद है। AASU सम्मेलन बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आने वाले समय में एएएसयू नेतृत्व में सुधार होने की संभावना है। AASU के अध्यक्ष दीपांकर नाथ, महासचिव लुरिनज्योति गोगोई, और मुख्य सलाहकार समुज्जल भट्टाचार्य के राजनीति में शामिल होने की संभावना है।

चुनाव से पहले पार्टी को मजबूत करने के लिए नव-गठित क्षेत्रीय पार्टी, असम जनता परिषद (AJP) के शामिल होने की संभावना जाहिर की जा रही है। सितंबर में, AASU और असोम जटबोबडी युवा चतरा परिषद (AJYCP) ने AJP बनाने के लिए हाथ मिलाया था। AASU के अध्यक्ष और महासचिव का कार्यकाल समाप्त हो रहा है और उनके लिए नए सदस्य चुने जाएंगे। अभी तक कोई उम्मदीवार नजर में नहीं है। पार्टी में किस को चुना जाएगा यह किसी को नहीं पता।

 

इसी तरह से कहीं-कहीं लूणज्योति गोगोई की रिपोर्टें भी हैं जो अगले साल दुलुजन निर्वाचन क्षेत्र से AJP के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। लगभग 8,000 AASU प्रतिनिधियों में से अधिवेशन में भाग लेने के लिए राज्य भर से दुलियाजन पहुंचे हैं। सारे उम्मीदवार अपनी तैयारियों में लगे हुए हैं। जनता को लुभाने के लिए उम्मीदवार हर पेतरे अपना रहे हैं।