पंजाब में भारी जीत के बाद अब आम आदमी पार्टी (आप) ने गुवाहाटी नगर निगम (जीएमसी) से चुनाव लड़ने की घोषणा की है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, आप सभी 60 वार्डों में 99 फीसदी उम्मीदवारों के साथ चुनाव लड़ेगी, जिन्हें संबंधित वार्ड के निवासियों में से चुना जाएगा।

ये भी पढ़ेंः हिमंत बिस्वा सरमा ने गांधी परिवार पर किया कटाक्ष, बोले - अब पंचायत चुनाव में भी नहीं रहेगी कांग्रेस


आप नेशनल काउंसिल के सदस्य और असम प्रभारी राजेश शर्मा ने कहा कि केजरीवाल मॉडल असम की राजधानी में पंजाब की तरह काम करेगा। केजरीवाल मॉडल ऑफ गवर्नेंस पर भरोसा जताते हुए शर्मा ने कहा कि जब लखीमपुर और तिनसुकिया में मतदाता एपीपी को तरजीह दे सकते हैं, तो उस स्थिति में गुवाहाटी के नतीजे आप के पक्ष में आएंगे।

ये भी पढ़ेंः नकली सोना बेचकर की 741000 रुपये की ठगी, Sonitpur Police ने 3 को दबोचा


गुवाहाटी की जनता तक पहुंचने के लिए AAP ने पहले ही अपना डिजिटल अभियान शुरू कर दिया है। हाल ही में हुए असम के नागरिक चुनावों में आम आदमी पार्टी (आप) ने भी दिल्ली, पंजाब और गुजरात के बाद दो सीटों के साथ उत्तर पूर्व में प्रवेश किया। तिनसुकिया के वार्ड नंबर 11 से आप उम्मीदवार धीरज कुमार सिंह जीते, जबकि लखीमपुर के वार्ड नंबर 14 से उदिता दास ने जीत हासिल की। सिंह ने तिनसुकिया नगर बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष और चार बार के वार्ड आयुक्त रहे हेमंत शर्मा को 183 मतों से हराया।

आप ने 80 नगर पालिकाओं में 39 उम्मीदवार खड़े किए थे, जिनमें से तीन नामांकन खारिज कर दिए गए और एक उम्मीदवार ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया और अंततः संख्या 35 हो गई थी। इन दो उम्मीदवारों के अलावा आप की दो अन्य उम्मीदवार प्रेरणा करनानी और प्रिया मालाकार वार्ड संख्या छह और सात से दूसरे स्थान पर रहीं।