गुवाहाटी: आम आदमी पार्टी (आप), जो पंजाब विधानसभा चुनावों में अपनी सफलता के बाद पूर्वोत्तर में अपने आधार का विस्तार करने की योजना बना रही है, ने 22 अप्रैल को गुवाहाटी नगर निगम (जीएमसी) के चुनाव में 40 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़े :गोरखनाथ मंदिर हमला: सिरफिरा या सनकी नहीं शातिर किस्म का है आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी, सामने आया शातिराना अंदाज


आप के असम राज्य समन्वयक भाबेन चौधरी ने सोमवार को कहा कि पार्टी ने कुल 60 जीएमसी वार्डों में से 40 में उम्मीदवार उतारे हैं और वह अधिकांश सीटें जीतकर बोर्ड बनाएगी।

यह भी पढ़े : Horoscope 5 April : मेष, सिंह और तुला राशि वाले रहें आज सावधान रहें , जानिए सभी राशियों का राशिफल


पिछले महीने हुए निकाय चुनावों में लखीमपुर और तिनसुकिया जिलों के दो नगरपालिका वार्डों में सफलता के पहले स्वाद से उत्साहित आप नेताओं ने सोमवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल राजनीति में नैतिकता को बढ़ावा दे रहे हैं और ऐसे सिद्धांतों से पार्टी को मदद मिलेगी। असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में अपने आधार का विस्तार करने के लिए।

यह भी पढ़े : IPL 2022 LSG vs SRH: लखनऊ सुपर जायन्ट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हराया, जीत के बाद भी नाखुश दिखे केएल राहुल


आप जीएमसी चुनावों में खुद को दो राष्ट्रीय दलों - भाजपा और कांग्रेस - के विकल्प के रूप में पेश करने की कोशिश कर रही है।

जीएमसी चुनावों के लिए कुल 208 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिसमें 7, 97,807 मतदाता हैं, जिनमें 4, 00,654 महिलाएं और 26 थर्ड जेंडर शामिल हैं।