ड्रग व कस्टम विभाग ने शुक्रवार को एक ऐसे ट्रक को पकड़ा जिसमें करीब साढ़े नौ लाख की फेंसाडील सिरप अवैध रूप से लदी थी। इस ट्रक में लदी सीरप पश्चिम बंगाल व असम नशे के उपयोग के लिए भेजी आ रही थी। यह माल कानपुर से चला था। 

इसकी सूचना मिलने पर जब विभाग की टीम ने छापेमारी की तो यह जानकारी हुई। इस माल का बिल भी नहीं था। माल जब्त कर मालिक की तलाश शुरू कर दी गई है। ट्रक व माल विभाग के विभाग में रखा गया है।

छापेमारी के दौरान ड्रग इंस्पेक्टर एके बंसल, संजय दत्त के साथ ही करीब आधा दर्जन अधिकारी टीम में शामिल थे। बताया जा रहा है कि ट्रक नंबर UP78 CT1802 को जीटी रोड पर पकड़ा गया। इसमें 100-100 एमएल की फेंसाडील की 4900 शीशी थी। इसकी कीमत करीब साढ़े नौ लाख है। इस मामले में चालक से भी पूछताछ की जा रही है।

 इंस्पेक्टर एके बंसल ने बताया कि जांच शुरू कर दी गई है। जांच पूरी होने के बाद दुकानदार के खिलाफ ड्रग एक्ट में मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा। वहीं कस्टम विभाग कर व जुर्माना भी ठोंक सकता है। मालूम हो कि आरोप लगते रहे हैं कि फेंसाडील को लोग नशे के रूप में भी सेवन करते रहे हैं। इसे लेकर अक्सर ही विवाद होते रहे हैं।