गुवाहाटी। पूर्वोत्तर राज्य असम में विभिन्न स्थानों पर बिजली गिरने, आंधी और भारी वर्षा की वजह से दो बच्चों समेत कम से कम आठ लोगों की मौत हो गयी। एक सरकारी बुलेटिन में यह जानकारी शनिवार को दी गयी है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के अनुसार बृहस्पतिवार से असम के कई हिस्सों में ‘बोरदोइसिला’ ने सराबोर कर दिया। राज्य में गर्मियों के मौसम में आंधी के साथ होने वाली वर्षा को ‘बोरदोइसिला’ कहा जाता है। 

यह भी पढ़े : राशिफल 17 अप्रैल : सूर्य, बुध, राहु मेष राशि में हैं, इन राशि वालों के लिए आज अच्छा दिन , मां काली की अराधना करते रहें


सरकारी बुलेटिन के मुताबिक आंधी और वर्षा के कारण जनहानि होने के साथ-साथ कई मकान भी क्षतिग्रस्त हो गये और जगह-जगह पेड़ एवं बिजली के खंभे उखड़ गये। एएसडीएमए के अनुसार शुक्रवार को डिब्रूगढ़ में प्रचंड आंधी के कारण चार लोगों की जान चली गयी। उनमें 12 साल एक बच्चा भी शामिल हैं।

यह भी पढ़े : Love Horoscope 17 April : इन राशिवालों के लिए प्यार और रिलेशनशिप में आगे बढ़ने का समय, जानिए राशिफल


प्राधिकरण ने कहा कि बारपेटा जिले में बृहस्पतिवार को आंधी और बारिश के कारण तीन व्यक्तियों की मौत हो गयी, जबकि गोलपारा जिले में 15 साल के एक किशोर की जान चली गई। बारिश से पिछले दो दिनों में कम से कम 7,378 मकान एवं अन्य ढांचे क्षतिग्रस्त हुए हैं।