कोरोना वायरस का संक्रमण अभी बढ़ता ही जा रहा है। लॉकडाउन  होने के बावजूद भी कोरोना के हर रोज नए नए मरीज सामने आ रहे हैं। हाल ही में पूर्वोत्तर के राज्य असम की बात करें तो यहां पिछले 24 घंटों में पांच नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। कुल सकारात्मक मामलों को 42 हो गए हैं। बोंगाईगांव से चार और मामले दर्ज किए हैं।
इसी तरह से करीमगंज के एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। एक माध्यमिक निज़ामुद्दीन माकरज के संपर्क में था। और COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। बोंगाईगांव को फिलहाल सरकार ने इसे रेड जोन घोषित करने का संकेत दिया है। क्योंकि यहां चार नए रोगियों पाए गए हैं।
असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने जानकारी दी कि बोंगाईगांव में चार रोगियों के संक्रमण का स्रोत अभी तक ज्ञात नहीं हुआ है। लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि इसे अभी भी सामुदायिक संचरण नहीं कहा जा सकता है। जांच जारी है और लोगों की स्क्रिनिंग भी हो रही है।
वैसे जानकारी के लिए बता दें कि अभी भी समुदाय संचरण के मामले को वर्णित नहीं किया जा सकता है। सरमा ने कहा कि हमें आगे जांच करने की जरूरत है, अगर वे किसी संदिग्ध व्यक्ति के संपर्क में आए है तो हमें ज्यादा एहतियात बरतने की जरूरत है। बता दें कि नए रोगियों में फ्लू के लक्षण थे।