असम का राजधानी गुवाहाटी में पुलिस ने एक बड़ा रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने  सचेत किया है कि गुवाहाटी में पूजा के दौरान मार्केटिंग करते समय सतर्क रहें क्योंकि यहां के लोग नकली नोट दे रहे हैं। नकली भारतीय करेंसी के रैकेट का पुलिस ने खुलासा किया है इस अपराध में पुलिस ने 4 युवकों को गिरफ्तार किया है। जांच से खुलासा हुआ कि भारतीय नकली नोट (FICN) का एक नेटवर्क शहर में सक्रिय हो गया है।


पुलिस ने बताया कि यह एक गुप्त सूचना के आधार पर खुलासा हुआ है। असम पुलिस की एक टीम ने अचानक पनाज़री के फखरुद्दीन अली अहमद रोड में मिलन पथ पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। जिसमें इस रैकेट का खुलासा हुआ। बता दें कि पंजाबी में कार्रवाई के दौरान, क्राइम ब्रांच ने लाखों रुपये के नकली भारतीय मुद्रा नोट जब्त किए है। टीम ने शहर में नकली भारतीय मुद्रा नोट बनाने में शामिल एक रैकेट का भी भंडाफोड़ किया।


पुलिस अपराध शाखा टीम ने 4 युवकों को गिरफ्तार किया है। जिनकी पहचान नसरुल हसन, अफजलुर रहमान, निजाम उद्दीन और हामिद अली के रूप में हुई है। इस रैकेट ऑपरेशन के दौरान, नकली भारतीय मुद्रा 10 लाख जब्त किए गए हैं। क्राइम ब्रांच ने नकली नोट छापने की मशीन के साथ सात एक बाइक और कई मोबाइल फोन भी जब्त किए हैं। क्राइम ब्रांच ने बताया कि रैकेटर्स ने पूर्वोत्तर में अपना नेटवर्क फैलाने की कोशिश की थी।