वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि असम-मिजोरम सीमा के निकट कोलासिब कस्बे में शुक्रवार को पानी की टंकी में दम घुटने से कुल 4 लोगों की मौत हो गई। जिनमें से तीन भाई भी थे। मिजोरम के पुलिस उप महानिरीक्षक (उत्तरी रेंज) लालबियाकथांगा खियांगते ने कहा कि यह घटना शुक्रवार शाम करीब चार बजे हुई जब तीनों भाई एक नवनिर्मित कंक्रीट की पानी की टंकी के अंदर घुस गए और टैंक के ऊपरी स्लैब का समर्थन करने के लिए इस्तेमाल किए गए बांस के खंभे को हटाने की कोशिश की।

तीनों भाई-बहनों की पहचान अल्बर्ट वनलालहरियाता पार्टे (40) के रूप में हुई, जो कोलासिब एसपी कार्यालय में कैशियर के रूप में काम करने वाले सहायक उप-निरीक्षक थे, एंड्रयू वनलालहरुइया पार्टे (40) और विलियम लालदुह्वामा पार्टे (36), सभी कोलासिब की डायककॉन नर्सरी में रहते थे। परिवार एक नई कंक्रीट की इमारत का निर्माण कर रहा था, उन्होंने कहा।


तीन भाई कथित तौर पर दम घुटने के कारण पानी की टंकी से बाहर नहीं निकल सके, उनके पड़ोसी, लालचुआनलियाना (60), जो मौके पर पहुंचे और बचाव के लिए पानी की टंकी के अंदर घुस गए। वे भी इसे नहीं बना सके, उन्होंने कहा। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय स्वयंसेवक मौके पर पहुंचे और चारों को पानी की टंकी से बाहर निकालने में कामयाब रहे।