असम विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद जोड़तोड़ और खरीद-फरोख्त की आशंका के चलते गुवाहाटी से जयपुर भेजे गये असम कांग्रेस गठबंधन के 25 प्रत्याशियों की शनिवार को कोरोना की रिपोर्ट आज निगेटिव आने के बाद वे सोमवार को अजमेर दरगाह में जियारत करने जायेंगे। 

सूत्रों ने रविवार बताया कि कांग्रेस गठबंधन के इन सभी प्रत्याशियों को होटल फेयरमाउंट में अलग-अलग कमरों में कड़ी सुरक्षा के बीच ठहराया गया है। उनके सोमवार को अजमेर दरगाह जियारत करने जाने का कार्यक्रम है। जयपुर में ठहरे 25 में से 17 प्रत्याशी कांग्रेस के गठबंधन सहयोगी सांसद बदरुद्दीन अजमल की पार्टी एआईयूडीएफ के प्रत्याशी हैं। 

पार्टी सूत्रों ने बताया कि रविवार रात तक कांग्रेस गठबंधन के 30 और प्रत्याशियों के जयपुर आने की संभावना है। सू्त्रों ने बताया कि इसके साथ ही प्रत्याशियों का आमेर और जयपुर में ऐतिहासिक इमारतों, किलों-महलों में भ्रमण का भी कार्यक्रम है। सभी 30 अन्य प्रत्याशियों के जयपुर पहुंचने के बाद इन ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण करेंगे। 

सूत्रों ने बताया कि असम कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी जयपुर में दो मई को जारी होने वाले चुनाव परिणाम तक जयपुर में ही रहेंगे। चुनाव परिणाम जारी होने के बाद उन्हें विशेष विमान से असम ले जाया जाएगा। उधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सोमवार या मंगलवार को होटल फेयरमाउंट में असम कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशियों से शिष्टाचार मुलाकात करने की संभावना है।