असम के रूप में विधानसभा चुनाव 2021 के लिए तैयार, कछार जिले में मतदाता जागरूकता पर सबसे लंबी रंगोली के लिए भारत बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में एक स्थान अर्जित किया है। रिपोर्ट के अनुसार, 8 किलोमीटर लंबी सड़क पर रंगोली बनाने की प्रक्रिया 24 घंटों के भीतर पूरी हो गई है। बताया गया है कि यह रिकॉर्ड इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स की आधिकारिक पर्यवेक्षक की मौजूदगी में बनाया गया था।

जितेंद्र कुमार जैन रंगोली बनाने की प्रक्रिया के सफल होने के बाद, जैन ने इसे देश की सबसे लंबी सड़क रंगोली घोषित किया है। उन्होंने बताया कि यह प्रयास देश में अपनी तरह का पहला प्रयास था। उन्होंने कहा, हमने देश के किसी भी हिस्से में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए इस तरह की पहल नहीं देखी है। इस 8 किलोमीटर लंबी सड़क रंगोली ने स्ट्रीट आर्ट श्रेणी में विश्व रिकॉर्ड बनाया होगा, लेकिन अभी हमें इसकी जांच करनी है।


अगर यह विश्व रिकॉर्ड है, तो हम निश्चित रूप से जल्द ही इसकी घोषणा करेंगे। रंगोली बनाने की प्रक्रिया में कछार के डिप्टी कमिश्नर कीर्ति जल्ली के साथ समाज के छात्रों, चाय बागानों के कार्यकर्ताओं, पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के कई वर्गों के लोगों ने भाग लिया है। कीर्ति जल्ली ने कहा कि भारत में सबसे लंबी रंगोली बनाने का रिकॉर्ड 4 किमी का है और यह रंगोली 8 किलोमीटर की है।