गुवाहाटी: असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में एक मादा गैंडे के हमले में दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी.

पार्क के एक अधिकारी ने कहा, काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में कोहोरा वन परिक्षेत्र के अंतर्गत बोरबील क्षेत्र में सड़क की सफाई के काम में लगे दो व्यक्तियों, जिनकी पहचान राष्ट्रीय उद्यान में एक वन कर्मचारी बिनोद सरो और एक स्थानीय युवक जीबन सरो के रूप में हुई थी पर गैंडे ने शनिवार को हमला कर दिया। 

यह भी पढ़े : साप्ताहिक राशिफल :  इन राशि वालों को नौकरी में मिलेंगे नए अवसर, ये लोग बिजनेस में जोखिम भरे सौदे न करें


उन्हें तुरंत कोहोरा सिविल अस्पताल ले जाया गया और बाद में उन्नत उपचार के लिए जोरहाट मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

वन रेंज अधिकारी विभूति रंजन गोगोई ने कहा, एक मादा गैंडे द्वारा हमला किए जाने के बाद दो व्यक्ति घायल हो गए जब वे एक गश्ती सड़क सफाई कार्य में लगे हुए थे। गेंडे के हमले की घटना में हमारे वनकर्मी बिनोद सरो और एक स्थानीय युवक जीबन सारो घायल हो गए हैं. कोहोरा सिविल अस्पताल में प्रारंभिक उपचार प्रदान करने के बाद हमने उन्हें आगे के इलाज के लिए जोरहाट मेडिकल कॉलेज और अस्पताल भेज दिया।  

यह भी पढ़े : Aaj Ka Rashifal: आज इन राशि वालों को मिलेगा भाग्य का पूरा साथ , कुछ नया शुरू करने का भी विचार आएगा 


इस महीने की शुरुआत में, गोलाघाट जिले के बोकाखाट में हतीखुली टी एस्टेट में गैंडों के हमले में एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई थी।