असम में चुनाव के एक दिन पहले ही नगांव जिले के एक चाय बगान में हैरान कर देने वाला 16 फीट लंबा एक विशाल किंग कोबरा मिला है। किंग कोबरा में 20 किलो वजन बताया जा रहा है। 16 फीट किंग कोबरा को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम के पसीने छुट रहे हैं। काफी मशक्कत करने के बाद टीम किंग को अपने वश में कर लिया है। चाय बगान में काम करने वालों ने किंग कोबरा देखा था।

16 फीट के किंग कोबरा जैसे विषैले सांप को देखकर बागाम ने हड़कंप मच गया। कैसे तैसे कर श्रमिकों ने आनन-फानन में वन विभाग की टीम को इसकी सूचना। मौके पर पहुंचकर वन विभाग की टीम ने कोबरा को पकड़ने के लिए चाय बगान में उतरे और 16 फीट लंबे कोबरा को पकड़ लिया। चाय बगान से सर्प को पकड़ने के बाद वन विभाग की टीम ने कोबरा को जंगल में छोड़ दिया है।

इतने बड़े किंग कोबरा सांप को देखने के लिए ग्रामीणों की भारी भीड़ बागान में इकट्ठा हो गई। जैसे हम जानते है कि सांपों में सबसे ज्यादा विषैला किंग कोबरा ही होता है। माना जाता है कि अगर कोबरा एक बार भरपूर भोजन कर लेता है तो उसे अगले दो से ढाई सप्ताह तक बिना भोजन किए रह सकता है इसलिए यह भारी खाने के लिए शिकार को निकलते हैं।