असम सरकार ने हाल ही में विभिन्न विभागों में तृतीय और चतुर्थ श्रेणी में 26 हजार पदों की घोषणा की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक विभागों को इन पदों के लिए कुल 11,92,509 आवेदन मिले। इसमें तृतीय श्रेणी के पदों के लिए 6,71,805 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जबकि चतुर्थ श्रेणी के लिए 4,43,655 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। अन्य 77,049 उम्मीदवारों ने तृतीय श्रेणी में ड्राइवर के पद के लिए आवेदन किया था।

ये भी पढ़ेंः बोर्ड परीक्षा में खराब प्रदर्शन के लिए 100 से अधिक स्कूलों को कारण बताओ नोटिस जारी किया


असम सरकार ने जिला रोजगार कार्यालय के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण अनिवार्य कर दिया था, लेकिन सर्वर की समस्या और ज्यादातर समय सर्वर डाउन होने के कारण बहुत से आवेदक नौकरियों के लिए पंजीकरण नहीं करा सके। इससे ग्रामीण क्षेत्रों के आवेदक काफी प्रभावित हुए हैं। रोजगार एवं रोजगार एवं शिल्पकार प्रशिक्षण निदेशालय के अनुसार असम में करीब 22 लाख बेरोजगार हैं। इसमें से 11 लाख बेरोजगार ही ऑनलाइन पंजीकरण करा पाए। इसका मतलब है कि राज्य के अन्य 11 लाख बेरोजगार इन नौकरियों के लिए आवेदन नहीं कर सके। कई आधार कार्ड में गड़बड़ी के कारण पंजीकरण नहीं करा सके।

ये भी पढ़ेंः डिप्टी कमीश्नर ने 'ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के लिए भूमि का अधिग्रहण' पर दी सफाई


इससे पहले असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के पदों पर रोजगार प्रक्रिया की प्रगति को समझने के लिए शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि पूरी भर्ती प्रक्रिया में पूरी तरह पारदर्शिता बरती जाएगी। साथ ही अगली लिखित परीक्षा की तारीखों की भी घोषणा कर दी गई। चतुर्थ श्रेणी के पदों के लिए लिखित परीक्षा 7 अगस्त को और असम सरकार में तृतीय श्रेणी के पदों के लिए लिखित परीक्षा 21 अगस्त को होगी।