बॉलीवुड एक्टर्स कृति सेनन, वरुण धवन, राजकुमार राव, अभिषेक बनर्जी और फिल्म निर्माता अमर कौशिक ने यूट्यूबर पारस सिंह को सोशल मीडिया पर फटकार लगाई है, जिन्हें कथित तौर पर अरुणाचल प्रदेश के विधायक निनॉन्ग एरिंग पर नस्लीय टिप्पणी करने के बाद गिरफ्तार किया गया है।यूट्यूबर ने कथित तौर पर अपने वीडियो में यह भी कहा कि राज्य चीन का हिस्सा था।

फिल्म निर्माता अमर कौशिक ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक समाचार पर प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसमें कहा गया है कि एक यूट्यूबर ने अरुणाचल प्रदेश के विधायक को गैर भारतीय कहकर नस्लीय रूप से दुव्र्यवहार किया है। उसी पर प्रतिक्रिया देते हुए, ‘स्त्री’ के निर्देशक ने लिखा, अपने देश और अपने क्षेत्र के बारे में अनभिज्ञ होना अपने आप में एक मूर्खता है। जब उस अज्ञानता को आक्रामक तरीके से व्यक्त किया जाता है, तो यह विषाक्त हो जाता है। हम सभी को पुकारने और निंदा करने की आवश्यकता है। इस तरह की अज्ञानता को एक स्वर में और सभी बेवकूफों को समझाएं कि यह अब और स्वीकार्य नहीं है।

अमर कौशिक की इंस्टाग्राम स्टोरी पर प्रतिक्रिया देते हुए, अभिनेता राजकुमार राव, वरुण धवन, कृति सेनन और अभिषेक बनर्जी ने असंतोष व्यक्त किया। राजकुमार ने लिखा, ‘‘ये स्वीकार्य नहीं, मैं अमर जी से सहमत हूं।’’ वरुण धवन, जिन्होंने हाल ही में कृति सेनन और अभिषेक बनर्जी के साथ अरुणाचल प्रदेश में अमर कौशिक निर्देशित आगामी फिल्म ‘भेदिया’ की शूटिंग की, उन्होंने कहा, अरुणाचल प्रदेश में इतना समय बिताने के बाद, यह समय है कि हम खुद को और दूसरों को शिक्षित करें कि यह कितना गलत है। कृति ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर कहा, ‘‘वाट्स रॉन्ग विद पियूपल’’ यह सही समय है कि हम अपने देश के हर व्यक्ति और हर क्षेत्र को समान सम्मान दें। अमर कौशिक, इस बारे में बात करने के लिए धन्यवाद। अभिषेक बनर्जी ने कहा, ये पूरी तरह से अस्वीकार्य है ।