अरुणाचल प्रदेश में कारोना के उपायों का पालन करते हुए कड़ी सुरक्षा के बीच पंचायत और नगरपालिका चुनावों के लिए मंगलवार को मतदान जारी रहा। ग्रामीण और दो नगरपालिका ईटानगर नगर निगम और पासीघाटी नगर परिषद के लिए मतदान सुबह सात बजे से शुरू हुआ और शाम चार बजे तक जारी रहा। राज्यपाल बिग्रेडियर (सेवानिवृत्त) बी डी मिश्रा और उनकी पत्नी नीलम मिश्रा ने यहां पी सेक्टर मतदान केन्द्र में अपने मताधिकार का प्रयोग कर मतदान किया। 

विभिन्न मतदान केन्द्रों में यहां मतदाताओं को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए लम्बी कतारों में खड़े हुए देखा गया। एक चुनाव अधिकारी ने अपराह्न एक बजे बताया कि सुबह नौ बजे तक 7.5 फीसदी मतदान हुआ। राज्य में 242 में से 141 जिला परिषद निवार्चन क्षेत्रों और 8215 में 1702 ग्राम पंचायत सीटों के लिए 6000 से अधिक उम्मीदवारों के भाग्य के फैसले के लिए 4,89,423 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। राज्य में निर्विरोध चुने गए 6,500 में से 99 जिला पंचायत और 6,401 ग्राम पंचायत के सदस्य शामिल हैं। दो नगर निकाय के लिए 28 वार्डों में से 23 वार्ड में 53 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हुए हैं। ईटानगर में 20 वार्ड में से पांच वार्डों में नगर सेवकों का निर्विरोध चुनाव हो गया है।

 राज्य चुनाव आयोग के अनुसार 110 ग्राम पंचायत सीटों पर एकल नामांकन नामंजूरी के कारण कोई अन्य उम्मीदवार के नहीं होने से वहां चुनाव नहीं होंगे। राज्य चुनाव आयोग ने अंजाव जिले में चार हवाई नॉर्थ जिला परिषद सीट के लिए चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी है और मतदान आगामी 11 जनवरी को होगा। आयोग ने चांगलांग जिले की 40 ग्राम पंचायत सीटों के साथ विजयनगर जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र के चुनावों को विभिन्न कारणों से रोक लगा दी है।