भारतीय सेना ने 6 ग्रामीणों को एयरलिफ्ट किया है, जो अरुणाचल प्रदेश में दिबांग घाटी के सुदूर इलाकों में शिकार पर गए थे, जहां वे गुरुवार रात बिजली गिरने से उसकी चपेट में आ गए थे। रक्षा सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

बिजली गिरने से ग्रामीण गंभीर रूप से झुलस गए। एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि इलाके ने पैदल निकासी को रोक दिया गया है। स्पीयर कॉर्प्स के तत्वावधान में डीएओ डिवीजन ने पीड़ितों को तत्काल प्राथमिक उपचार प्रदान किया और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

प्रवक्ता ने कहा कि चीन की सीमा से लगी पहाड़ी घाटी में सेना के दो हेलीकॉप्टर तैनात किए गए, जिससे पीड़ितों को दिनजान ले जाया गया, जहां उन्हें सैन्य अस्पताल में गंभीर चिकित्सा देखभाल मुहैया कराई गई।

दिबांग घाटी के स्थानीय लोगों ने बिजली की चपेट में आए लोगों को शीघ्रता से बचाने के लिए त्वरित और प्रभावी हस्तक्षेप के लिए भारतीय सेना का आभार व्यक्त किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है। इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है। ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी।