केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने चीन (China) और पाकिस्तान (Pakistan) दोनों को यह कहकर चेतावनी दी है कि 'नया और शक्तिशाली भारत' देश में शांति को अस्थिर करने का प्रयास करने पर पाकिस्तान द्वारा किए गए किसी भी प्रयास का करारा जवाब देगा।

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में शहीद सम्मान यात्रा को संबोधित करते राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि "पाकिस्तान भारत में शांति को अस्थिर करने के लिए हर संभव प्रयास करता है लेकिन हमने उन्हें स्पष्ट संदेश दिया है कि हम पलटवार करेंगे। यह एक नया और शक्तिशाली भारत है।"
चीन का नाम लिए बिना सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि एक और पड़ोसी है जिसे चीजें समझ में नहीं आती हैं। अपने भाषण के दौरान रक्षा मंत्री ने स्पष्ट किया कि अगर दुनिया का कोई देश हमारे भारत की एक इंच भी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश करता है तो भारत (India) मुंहतोड़ जवाब देगा। उन्होंने आगे कुमाऊं बटालियन की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्हें सूचित किया गया था कि शहीद हुए 114 जवानों ने 1,200 से अधिक चीनी सैनिकों को मार डाला।
सिंह (Rajnath Singh) ने कहा, "मैं रेजांग ला गया था जहां मुझे कुमाऊं बटालियन (Kumaon battalion) के 124 जवानों द्वारा किए गए चमत्कार के बारे में बताया गया था। इसे कभी नहीं भुलाया जा सकता। मुझे बताया गया कि 114 जवान शहीद हुए, लेकिन उन्होंने 1,200 से अधिक चीनी सैनिकों को मार डाला।"