चीन भारत में घुसपैठ करने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहा है। हाल ही में अरुणाचल प्रदेश में की सीमा पर चीन एक गांव बसाया है। इसी गांव पर अरूणाचल प्रदेश के लोगों ने केंद्र सरकार को अगाह किया है कि चीन भारत की सीमा पर अपना इलाके का दायरा बढ़ा रहा है। अभी एक्शन नहीं लिया गया तो बाद में चीन  से सामना करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। इसी कड़ी में भारतीय सेना ने अरुणाचल प्रदेश के श्याओमी जिले के मेनचूका में 'नो योर आर्मी' मेला आयोजित किया है।


दो दिवसीय मेला 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह के हिस्से के रूप में से शुरू हुआ। सेना ने सिविल सोसाइटी के बीच सशस्त्र बलों के बारे में जागरूकता फैलाने और उनमें शामिल होने के लिए युवाओं को प्रेरित करने के लिए मेला का आयोजन किया। राज्य की व्यापक रेंज मेले में सैन्य हथियार और उपकरण प्रदर्शित किए गए थे। सेना के कर्मियों ने दर्शकों के समक्ष देश की तकनीकी प्रगति और सैन्य क्षमता का प्रदर्शन किया।


स्कूल और कॉलेज के छात्रों को भी सेना के जवानों की निगरानी में असली हथियारों को संभालना पड़ा। मेला में आस-पास के क्षेत्रों के लगभग 328 छात्रों और युवाओं ने भाग लिया। अरुणाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष पासंग दोरजी सोना ने भी इस कार्यक्रम का दौरा किया और सेना द्वारा किए गए प्रयासों की प्रशंसा की है।