चीन को सारी दुनिया ने  नकार दिया है। भारत की बात करें तो यहां पर चीनी उद्योग को पूरा ही खत्म कर दिया है। लेकिन फिर भी कुछ सामान चीन का भारत में अभी भी बिक रहा है। कई स्मार्टफोन है जो भारत में बिक रहा है। कोरोना के बाद से चाइना को हर उद्योग से हटा दिया गया है। लेकिन चीन ने अपनी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए उसने भारत के पूर्वोत्तर के राज्य इटानगर और अरुणाचल प्रदेश में अपने मौसम ऐप से गायब कर दिया है।


चीनी तकनीक की दिग्गज कंपनी Xiaomi की इस हरकत से दुनिया में चीन की टेक्नोलॉजी की निंदा की जा रही है। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने अरुणाचल प्रदेश में चीन द्वारा दावा किए जाने के मुद्दे पर चीनी स्मार्टफोन कंपनी पर हमला किया है। बताया जा रहा है कि यह ऐप ईटानगर और अरुणाचल प्रदेश के लिए परिणाम नहीं दिखा रहा है।  इस शिकायत पर Xiaomi ने कहा है कि उसके मौसम ऐप में एक तकनीकी त्रुटि अरुणाचल प्रदेश में स्थानों के लिए मौसम प्रदर्शित नहीं करने वाले उसके स्मार्टफ़ोन के पीछे थी।


Xiaomi  अपनी गलती को स्वीकार करते हुए और Mi India के प्रवक्ता ने स्पष्ट किया है कि हम स्पष्ट करना चाहेंगे कि हमारे उपकरणों पर मौसम ऐप कई तृतीय-पक्ष डेटा स्रोतों से डेटा का उपयोग करता है और हम समझते हैं कि कई स्थानों के लिए, मौसम से संबंधित डेटा वर्तमान ऐप पर उपलब्ध नहीं है। Xiaomi के बहुत से स्मार्टफ़ोन उपयोगकर्ताओं ने ट्विटर पर शिकायत करते हुए कहा कि इन-बिल्ट वेदर एप्लिकेशन अरुणाचल प्रदेश में एक शहर या कस्बा खोजने की कोशिश करने पर भी कोई नतीजा नहीं देता है, ईटानगर की राजधानी भी नहीं।