अरुणाचल प्रदेश सेना के जवानों ने ग्रिट और राष्ट्रीय कर्तव्य के उदाहरणों का प्रदर्शन किया है। इन्होंने अरुणाचल प्रदेश में पश्चिम सियांग जिले में दो आदिवासी महिलाओं को नदियों के संगम में डूबने से बचाया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दो आदिवासी अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम सियांग जिले में काईंग गांव के पास सियोम और पिटगॉन्ग नदियों के संगम पर फंस गई थी। 


आदिवासी महिलाएं सियोम नदी पर जा रही थी। उन्हें नदी के दूसरी तरफ कुछ काम के लिए जाना था। लेकिन नदी के बहाव से आदिवासी महिलाएं संगम पर फंस गई। बताया जा रहा है कि दोनों सियोम और पिटगॉन्ग नदियों के जल स्तर में अचानक वृद्धि हुई थी। किसी भी तरह, दोनों महिलाएं एक चट्टान पर शरण ली जो कि सियोम और पिटगोंग नदियों के संगम पर पानी के स्तर से अधिक थी।

स्थानीय आदिवासी ग्रामीण तुरंत नदियों के संगम पर पकड़ी गई दो आदिवासी महिलाओं को बचाने के अनुरोध के साथ पास के एक सेना शिविर में पहुंचे। सेना के जवानों की एक टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और जीवन जैकेट के साथ सेना के जवानों ने उपकरणों के बारे में परेशान नहीं किया, और तुरंत बचाव अभियान के लिए ट्यूब और बांस के साथ एक बेड़ा तैयार किया। सैनिकों ने सरलता और अनुकरणीय साहस से 45 मिनट के बाद महिलाओं को बचाया लिया।