अरुणाचल प्रदेश की पासीघाट न्यायिक जेल में बंद सात कैदी रविवार शाम जेल से छूटकर भागने में सफल रहे। भागने में सफल सभी सात कैदी विचाराधीन कैदी थे। द ग्रेट एस्केप: अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट जेल से 7 कैदी फरार, तलाशी शुरू 3यह 'ग्रेट एस्केप' शाम के करीब 6:30 बजे हुआ, जब रात के खाने के लिए लॉक-अप खोले गए।


फरार हुए कैदियों की पहचान अभिजीत गोगोई, तारो हमाम, कलोम अपांग, तालुम पनिंग, सुभाष मंडल, राजा तायेंग और दानी गैमलिन के रूप में हुई है। द ग्रेट एस्केप: अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट जेल से 7 कैदी फरार, तलाशी शुरू भागने वालों ने पहरेदारों पर मिर्च और काली मिर्च पाउडर भी फेंका। उन्होंने भागने के प्रयास में कम से कम पांच गार्डों को घायल कर दिया।


हमले में, हेड कांस्टेबल राजेश लेगो को एक सेल के लॉक की चपेट में आने से सिर पर गंभीर चोटें आईं। कैदियों को भागने से रोकने की कोशिश में घायल हुए अन्य गार्ड हैं: आरके कंभरी, ओ टेयिंग, टैगो तातुंग और तापी ताली। इस बीच, अरुणाचल प्रदेश में पासीघाट पुलिस ने सात फरार लोगों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।


पुलिस ने आईआरबीएन के कर्मियों के साथ तलाशी अभियान शुरू किया और पासीघाट के सभी निकास बिंदुओं को सील कर दिया। पासीघाट पुलिस उपाधीक्षक तपंग ताटक ने कहा है कि भागे हुए कैदियों को जल्द ही फिर से गिरफ्तार किए जाने की संभावना है।