आशुलिपिक की हाल ही में आयोजित परीक्षा में कौशल परीक्षा फिर से आयोजित करने की मांग को लेकर सैकड़ों उम्मीदवारों ने अरुणाचल प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (APSSB) कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

APSSB कार्यालय के परिसर में मीडिया से बात करते हुए, अरुणाचल प्रदेश (USAAP) के बेरोजगार आशुलिपि संघ के महासचिव, बोरिया तुकी ने आरोप लगाया कि बोर्ड प्राधिकरण द्वारा भर्ती नियमों (RR) और सॉफ्टवेयर में अचानक बदलाव के कारण, इनमें से कोई भी नहीं उम्मीदवार स्किल टेस्ट को क्लियर कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि हाल ही में 29 जनवरी से 31 जनवरी तक आयोजित कौशल परीक्षा में 2,000 से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए थे। उन्होंने यह भी कहा कि परीक्षण कर्मचारी चयन आयोग (SSC) जैसे कम्प्यूटरीकृत ऑडियो श्रुतलेख के माध्यम से आयोजित किया जाना था, लेकिन एपीएसएसबी कौशल परीक्षा में, उन्होंने मैनुअल प्रक्रिया का इस्तेमाल किया, जिसके कारण मैनुअल प्रक्रिया के दौरान सॉफ्टवेयर में पहले से निर्धारित उत्तरों का पता नहीं चला था।
उन्होंने कहा कि "उन्होंने परीक्षा से एक दिन पहले बिना परीक्षार्थियों को बताए नियम भी बदल दिया है। इसलिए हमने APSSB से स्टेनोग्राफर की परीक्षा नियमानुसार दोबारा कराने का आग्रह किया।"