राजीव गांधी विश्वविद्यालय (आरजीयू) के अधिकारियों ने पारंपरिक कक्षा शिक्षण और प्रशासनिक कागजी कार्रवाई से डिजिटल प्रणाली में बदलाव को ध्यान में रखते हुए सभी शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को पर्याप्त रूप से उच्च विन्यास वाले लैपटॉप प्रदान किए। RGU के कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग के स्मार्ट थिएटर में एक समारोह में विश्वविद्यालय बिरादरी के प्रतिनिधि सदस्यों को लैपटॉप वितरित किए गए।


आरजीयू के रजिस्ट्रार एनटी रिकम ने कहा कि लैपटॉप वितरित करने का निर्णय परिसर में काम करने का सबसे अच्छा माहौल बनाने की दिशा में एक कदम है। उन्होंने विश्वविद्यालय द्वारा समय-समय पर किए गए अन्य कल्याणकारी उपायों को भी रेखांकित किया, जैसे कि महामारी की अवधि के दौरान अपने सभी 800 से अधिक कर्मचारियों को मास्क और सैनिटाइज़र की खरीद के लिए 1,000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करना।


RGU के कुलपति साकेत कुशवाहा, जिन्होंने कोविड-19 SOPs के पालन में कुछ चुनिंदा लोगों को लैपटॉप दिए, ने कहा कि डेटा के उपयोग को कवर करने के लिए सभी संकाय सदस्यों को 1,500 रुपये की राहत दी गई थी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि लैपटॉप और संबंधित समर्थन सभी को उच्च शैक्षणिक गतिविधियों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगा। आईसीटी के संयुक्त निदेशक टीडी मेगेजी की देखरेख में दिन में कुल 200 लैपटॉप वितरित किए गए।