ईटानगर । अरुणाचल प्रदेश में छह और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 341 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि नए मामलों में पांच कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र में और एक मामला वेस्ट कामेंग में सामने आया है। कैपिटल कॉम्प्लेक्स में ईटानगर, नहारलागुन, निर्जुली और बंदरदेवा शहर शामिल हैं।

अधिक ने बताया कि राज्य में फिलहाल 214 मरीज उपचाराधीन हैं, जबकि 125 मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्य के निगरानी अधिकारी डॉ. एल जंपा ने कहा, 'कैपिट्ल कॉम्प्लेक्स में पांच में से तीन नए मामले नहारलागुन के अलग-अलग क्षेत्रों में पाए गए हैं। टोमो रिबा इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्‍थ एंड मेडिकल साइंसेज (टीआरआईएचएमएस) के दो स्वास्थ्य कर्मी भी संक्रमित पाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि सभी मरीजों में संक्रमण के लक्षण नहीं मिले हैं और उन सभी को कोविड देखभाल केंद्र में भत्ती कराया गया है। वेस्ट कामेंग में संक्रमित पाया गया मरीज हाल ही में उत्तराखंड से लौटा था और पृथकवास केंद्र में रह रहा था।

कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र में अभी तक 119 मामले सामने आए हैं जो सर्वाधिक हैं। इसके बाद चांगलांग में 33, वेस्ट कामेंग में 20, नमसाई में 13 और लोअर सुवनसिरी में 12 मामले सामने आए हैं।