ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले में सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश पुलिस और सेना के 14 राजपूत रेजीमेंट ने सोमवार को चांगलांग जिले के मनमाओ थाना में फिनबिरो-1 के जंगली इलाक से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। 

ये भी पढ़ेंः अरुणाचल में स्थित है भगवान परशुराम का कुंड, रिजिजू ने शेयर किया अद्भुत वीडियो

चांगलांग के पुलिस अधीक्षक मिहिन गैम्बों ने कहा, 'इस हथियार और गोला बारूद को एक प्रतिबंधित विद्रोही संगठन द्वारा छुपाए जाने की आशंका है।' जानकारी के अनुसार, बरामदगी में एक एके-56 राइफल, चार जिंदा कारतूस, दो एसबीएमएल बंदूकें, एक 0.22 पिस्तौल के साथ तीन जिंदा कारतूस, 40 ग्राम गुलाबी पाउडर और करीब 450 ग्राम वजन की संदिग्ध विस्फोटक वाली एक बोतल शामिल है। 

ये भी पढ़ेंः पायलट प्रोजेक्ट के रूप में अरुणाचल प्रदेश भारत-चीन सीमा पर तीन मॉडल गांव विकसित करेगा

गैम्बो ने कहा कि सभी बरामद सामान को पुलिस ने जब्त कर लिया है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इसी बीच चांगलांग पुलिस की एक नशीली दवाओं के विरोधी दस्ते (एडीएस) की टीम ने पुलिस उपाधीक्षक पुल जेरांग के नेतृत्व में दो ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से संदिग्ध वर्जित ड्रग्स बरामद किया। उन्होंने कहा कि कथित तौर पर नशीली दवाओं के तस्करों की पहचान वांगपोंग तंगा (46) और हुनसम तंगा (28) के रूप में हुई है। दोनों के खिलाफ संबंधित मामला में रिपोर्ट दर्ज कर लिया गया है।