अरूणाचल में सड़कों की बहुत ही ज्यादा खस्ता हालात हैं। इनके कारण से लोगों को आने जाने में बहुत ही तकलीफ होती है इसी के साथ लोगों को ज्यादा स्वास्थ्य सेवा भी नहीं मिल पाती और अस्पताल तक जाते जाते मरीज की मौत हो जाती है। हाल ही में सड़क खस्ता हालत के कारण से एक गर्भवती महिला का मौत हो गई। क्योंकि सड़क के कारण गर्भवती को समय से अस्पताल नहीं पहुंचाया जा सका। गर्भवती की मौत पर लोंगडिंग डिस्ट्रिक्ट कांग्रेस कमेटी (LDCC) ने गर्भवती महिला की मौत पर शोक व्यक्त किया है।


अरुणाचल प्रदेश के लोंगडिंग जिले में एक LDCC के अध्यक्ष पुलाई नाम ने बताया कि पोंगचाऊ सर्कल के खाकम ब्लॉक के तहत कामहुआ नोकनु गांव की रहने वाली महिला की हाल ही में प्रसव के दौरान मौत हो गई है। गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के काम न करने और सड़क की खस्ता हालत की वजह से उसकी मौत हो गई। स्वास्थ्य कर्मियों को समय पर पहुंचने और चिकित्सा सहायता नहीं मिल पाने के कारण गर्भवती को मौत का सामना करना पड़ा है। LDCC ने बताया कि गाँव की दो अन्य गर्भवती महिलाओं की मौत इसी तरह के कारणों से हुई थी।


LDCC ने खाकम ब्लॉक के तहत गांव के लोग "गलत विधायक" चुनने के अपने फैसले पर पछता रहे हैं। लोगों का कहना है कि जन प्रतिनिधि सभी पहलुओं में अपने लोगों की सेवा करने के लिए अयोग्य है। उन्हें नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। LDCC ने कहा कि खाकम ब्लॉक के तहत गांवों को जोड़ने वाली चार सड़कें हैं लेकिन सभी अधूरी और दयनीय स्थिति में हैं। ब्लॉक में सतह कनेक्टिविटी में सुधार नहीं होता है, तो गर्भवती महिलाओं और अन्य लोगों की मौत हो सकती है।