अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर क्षेत्र में तालाबंदी को दो और सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है। लॉकडाउन बढ़ाने का आदेश ईटानगर राजधानी क्षेत्र (ICR) के उपायुक्त तालो पोटोम ने दी है। विस्तारित लॉकडाउन 17 मई की सुबह 5 बजे से लागू होगा और 31 मई की शाम 5 बजे तक जारी रहेगा। क्षेत्र में बढ़ते मामलों को देखते हुए अरुणाचल प्रदेश द्वारा ICR में तालाबंदी करने का निर्णय लिया गया।


ईटानगर राजधानी क्षेत्र में ईटानगर, नाहरलागुन और बंदरदेवा शामिल हैं। विशेष रूप से, पूर्व में घोषित एसओपी ईटानगर में लॉकडाउन की विस्तारित अवधि के दौरान लागू रहेंगे। आवश्यक वस्तुओं जैसे किराना, सब्जियां, मांस आदि से संबंधित दुकानों को सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच व्यापार करने की अनुमति होगी। वहीं दोपहर 2:30 बजे से सुबह 5 बजे के बीच व्यक्तियों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।

इस बीच, अरुणाचल प्रदेश में रात का कर्फ्यू शाम 6:30 बजे से लागू हो जाता है और सुबह 5 बजे तक जारी रहता है। कोरोना से हालातों को देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है। देश कई राज्यों की सरकारों ने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया है ताकी कोरोना की रफ्तार को किया जा सके। लॉकडाउन के सकारात्मक असर देखने को मिले हैं।