अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने देर रात यह जानकारी दी है कि अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में बहुप्रतीक्षित होलोंगी हवाई अड्डे का उद्घाटन 15 अगस्त को भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर किया जाएगा। होलोंगी एयरपोर्ट के उद्घाटन की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। रनवे को अंतिम रूप दिया जा रहा है और निर्माण कार्य समय से पहले पूरा होने की उम्मीद है। 

सोशल मीडिया पर लेते हुए अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि “ईटानगर में होलोंगी हवाई अड्डे को पूरा करने के लिए काम जोरों पर चल रहा है। हवाई अड्डे का उद्घाटन भारत के #75वें स्वतंत्रता दिवस पर किया जाएगा।" 320 हेक्टेयर के क्षेत्र में फैला, ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा एक बार पूरा हो जाने के बाद, पहले चरण में एयरबस A321 जैसे संकीर्ण-बॉडी जेट को समायोजित करने में सक्षम होगा।

होलोंगी हवाईअड्डा देश के लिए रणनीतिक प्रासंगिकता रखेगा और इसमें विभिन्न स्थिरता विशेषताएं भी होंगी। हवाई अड्डे के पास पहले चरण में पूर्व-पश्चिम की ओर एक 2,300 मीटर का रनवे होगा, जो नैरो-बॉडी एयरक्राफ्ट की सेवा के लिए होगा और वाइड-बॉडी एयरक्राफ्ट को लैंड करने के लिए 2,800 मीटर तक बढ़ाया जा सकता है।