केंद्रीय मंत्री देवुसिंह चौहान (Union Minister Devusinh Chauhan) ने अरुणाचल के राज्यपाल के साथ कनेक्टिविटी मुद्दे पर चर्चा की है। केंद्रीय संचार राज्य मंत्री देवुसिंह चौहान ने यहां राजभवन में अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) डॉ बी डी मिश्रा (Arunachal Governor Dr. BD Mishra) से मुलाकात की और राज्य में दूरसंचार नेटवर्क को मजबूत करने पर चर्चा की।

बैठक के दौरान, राज्यपाल ने राज्य में सुरक्षित और विश्वसनीय एकीकृत दूरसंचार सेवाएं प्रदान करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि आधुनिक समय में, अधिकांश विकासात्मक परियोजनाओं को ऑनलाइन प्रसंस्करण द्वारा बढ़ावा दिया जाता है और प्रगति की जाती है, एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया है।


राज्यपाल (Governor Dr. BD Mishra)ने कहा कि  "वर्तमान COVID महामारी की अवधि के दौरान, छात्र पूरी तरह से ऑनलाइन कक्षाओं पर निर्भर हैं। इसलिए, यह आवश्यक है कि राज्य में हर स्थान, हर समय उच्च गुणवत्ता वाली इंटरनेट सेवाएं उपलब्ध हों।"


मिश्रा, जिन्होंने अतीत में नागरिक प्रशासन के लिए सशस्त्र बल नेटवर्क के माध्यम से राज्य के दूरस्थ अंजॉ जिले में मोबाइल कनेक्शन की सुविधा प्रदान की थी, ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi) की पहल के अनुरूप एक किफायती संचार नेटवर्क समावेशी सामाजिक में तेजी लाने के लिए एक लंबा रास्ता तय करेगा।