अरुणाचल प्रदेश के गवर्नर ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बीडी मिश्रा ने लोगों से अपील की है कि वे सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें क्योंकि कोरोना वायरस की दूसरी लहर आ गई है तो हाथ की स्वच्छता और सामाजिक भेद मानदंड जैसे वायरस से सुरक्षित रहें। खूंखार वायरस से निपटने में अहम भूमिका निभाने के लिए राज्य सरकार और कोविड-19 फ्रंटलाइन योद्धाओं की सराहना करते हुए, राज्यपाल ने कहा कि कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई अभी भी जारी है।


इसी के साथ उन्होंने लोगों को मास्क के बिना बाहर नहीं निकलना चाहिए और हर समय सामाजिक दूरी बनाए रखना का खासकर आग्रह किया है। मिश्रा ने कहा कि कोविड-19 महामारी को गंभीरता से लेना होगा और एक छोटी सी लापरवाही भी कई लोगों की जान ले सकती है। राज्यपाल ने समाज के बुजुर्गों, समुदाय के नेताओं और सरकारी अधिकारियों से राज्य सरकार द्वारा जारी कोविड-19 प्रोटोकॉल के सेट का पालन करने की सलाह देने के लिए कहा और कहा कि कोरोना को हराना है।


जानकारी के लिए बता दें कि अरुणाचल ने शुक्रवार को कोविड-19 रोगियों की संख्या 16,163 हो गई। वर्तमान में, राज्य की कोरोना का 97.97% है। मिश्रा ने आगे राज्य सरकार को कोविड टीकों के वितरण के लिए पहले से एक ठोस प्रणाली तैयार करने की सलाह दी, ताकि एक बार उपलब्ध कराए जाने के बाद, यह आसानी से उन लोगों तक पहुंचे, जिन्हें इसकी सबसे अधिक आवश्यकता है। इसी के साथ उन्होंने राज्य, जिला और ब्लॉक स्तर पर कोविड टास्क फोर्स बनाने के लिए राज्य सरकार की सराहना की है।