अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) डॉ बीडी मिश्रा ने मकर संक्रांति के अवसर पर राज्य के लोगों को हार्दिक बधाई दी है और उम्मीद जताई है कि यह त्योहार सब लोगों के जीवन के लिए खुशी और समृद्धि लेकर आएगा।

ये भी पढ़ेंः सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे का बड़ा बयान, उत्तरी सीमा पर स्थिति स्थिर लेकिन अप्रत्याशित


राज्यपाल ने यहां एक संदेश में कहा कि मकर संक्रांति हिंदू समुदाय के लिए सबसे शुभ अवसरों में से एक है। यह पवित्र दिन लोगों की आसानी के लिए प्रकृति के उदार परिवर्तनों और ऊर्जा प्रदाता सूर्य के उत्तरी संक्रमण के अनुकूल चरण की शुरुआत का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि मकर संक्रांति अगले विषुव तक गर्म और लंबे दिनों की शुरुआत का भी प्रतीक है।

ये भी पढ़ेंः अरुणाचल प्रदेश में परशुराम कुंड मेला शुरू, CM खांडू ने शेयर किया वीडियो

राज्यपाल ने आगे कहा कि अरुणाचल प्रदेश और यहां के लोगों के लिए मकर संक्रांति का विशेष महत्व है। सबसे पवित्र स्नान स्थल परशुराम कुंड अरुणाचल प्रदेश के लोहित जिले में स्थित है। उन्होंने कहा, हर साल मकर संक्रांति दिवस पर हम हजारों लोगों की मेजबानी करते हैं जो धार्मिक उत्साह के साथ पवित्र कुंड में आते हैं और श्रद्धा और भक्ति के साथ पवित्र डुबकी लगाते हैं। राज्यपाल ने मकर संक्रांति पर परशुराम कुंड में सभी श्रद्धालुओं और तीर्थयात्रियों का स्वागत करते हुए लोगों, राज्य सरकार की ओर से और अपनी ओर से तीर्थ यात्रा के दौरान उनकी भलाई, सुरक्षा और सुरक्षा के लिए प्रार्थना की। राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा, “परशुराम जी हम सबके सुखी जीवन के लिए अपना आशीर्वाद प्रदान करें।