ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण (corona virus infection) के चार अन्य मामले पाये जाने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 55,212 हो गयी। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। 

अधिकारी ने बताया कि इस दौरान राज्य में चार लोगों के कोरोना मुक्त होने से स्वस्थ होने वालों की संख्या 54,888 हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक नामसाई, तवांग, वेस्ट कामेंग और वेस्ट सियांग सहित प्रत्येक में कोरोना संक्रमण का एक- एक मरीज पाया गया। इनमें से कुछ मरीजों में कोरोना संक्रमण के लक्षण पाये गये लेकिन कुछ में लक्षण नहीं पाये गये। 

राज्य में 717 लोगों का कोरोना परीक्षण किया गया जिसमें से चार लोग संक्रमित पाये गये। अरुणाचल प्रदेश (Arunachal pradesh) में 44 सक्रिय मामले मौजूद हैं। राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण से 280 मरीजों की मौत हो चुकी है। 

अरुणाचल प्रदेश (Arunachal pradesh) में अब तक कोरोना वैक्सीन (corona vaccine) के 13.53 लाख से अधिक डोज दिये जा चुके हैं। राज्य में पहली डोज लेने वाले लाभार्थियों की संख्या 7,82,499 है जो कि कुल 78 फीसदी है जबकि दोनों डोज लेने वाले 5,71,006 लाभार्थी या 57 फीसदी हैं।