ईटानगर : अरुणाचल प्रदेश से लापता पर्वतारोहियों के परिवार तापी मरा और निकू दाओ भूख हड़ताल पर बैठेंगे।  अरुणाचल प्रदेश के दो पर्वतारोहियों के परिवार के सदस्य सात नवंबर से भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

यह भी पढ़े : Aaj ka Rashifal 7 नवंबर: इन राशि वालों का आज हो सकता है अपमान, सोच समझकर बात करें


गौरतलब है कि दोनों पर्वतारोहियों के परिवार ईटानगर के आईजी पार्क में पहले से ही अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। पर्वतारोहियों के परिवार अरुणाचल प्रदेश सरकार से खोज और बचाव अभियान फिर से शुरू करने की मांग कर रहे हैं।

इससे पहले अक्टूबर में अरुणाचल प्रदेश के पूर्वी कामेंग जिले में माउंट क्यारीसाटम के कैंप 2 से परे एक क्षेत्र से लापता पर्वतारोही तापी मिरा और उनके सहायक निकू दाव का सामान बरामद किया गया था। दो लापता पर्वतारोहियों का बरामद सामान बर्फ की मोटी परत से ढका हुआ था।

यह भी पढ़े : पूर्णिमा को मनाई जाएगी देव दीपावली, देवताओं को प्रसन्न करने के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स


अरुणाचल प्रदेश के पूर्वी कामेंग जिले में माउंट क्यारीसाटम भारत-चीन सीमा के पास स्थित है। माउंट एवरेस्ट फतह करने वाले अरुणाचल प्रदेश के पहले पर्वतारोही तापी मरा और उनके सहयोगी निकू दाव 17 अगस्त से लापता हैं।

दोनों अरुणाचल प्रदेश की सबसे ऊंची चोटियों में से एक माउंट क्यारीसाटम के अन्वेषण मिशन पर थे। तापी म्रा ने 21 मई 2009 को दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट को फतह किया था। तापी म्रा माउंट क्यारीसाटम को फतह करने के अपने चौथे प्रयास में थे। म्रा अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले की टैगिन जनजाति से हैं।

यह भी पढ़े :  Chandra Grahan Horoscope : 8 नवंबर से बदल जाएगा इन राशियों का भाग्य, साल का अंतिम चंद्र ग्रहण करेगा कमाल 


ऑल टैगिन स्टूडेंट्स यूनियन (एटीएसयू) ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश सरकार को लापता पर्वतारोही तापी मरा और उसके सहयोगी निकू दाओ के परिवार के सदस्यों की मांगों को पूरा करने के लिए 7 दिन का अल्टीमेटम दिया था।