अरुणाचल प्रदेश में नगर पालिका चुनाव होंगे। इसके लिए ईटानगर के सिद्धार्थ हॉल में EVM की कमीशनिंग की गई है। ईटानगर कैपिटल रीजन के डिप्टी कमिश्नर और म्युनिसिपल इलेक्शन ऑफिसर कोसोकार दुलोम, इलेक्शन ऑब्जर्वर रनफोआ नगोवा, म्यूनिसिपल रिटर्निंग ऑफिसर (MRO), असिस्टेंट MRO, इलेक्शन कैंडिडेट्स और उनके रिप्रेजेंटेटिव्स और इलेक्शन एजेंट्स इस मौके पर मौजूद रहे हैं। । EVM को बाद में सुरक्षाकर्मियों की कड़ी निगरानी में स्ट्रांग रूम में रखा गया है।


कमीशनिंग प्रोसेस की देखरेख EVM ने की लोद टककर और भूविज्ञान और खनन उप निदेशक आरके सोना और कोलकाता स्थित इलेक्ट्रॉनिक कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के इंजीनियरों के नेतृत्व में एक टीम लोअर सुबनसिरी के डिप्टी कमिश्नर और जिला निर्वाचन अधिकारी स्वेतिका सचान ने आगामी पंचायत चुनावों के लिए जिले में मतदान केंद्रों की ढांचागत तैयारियों की समीक्षा की है। यहां अपने कार्यालय में डीसी ने अपनी भूमिकाओं और जिम्मेदारियों पर सेक्टर मजिस्ट्रेटों को जानकारी देते हुए, ग्रामीण चुनावों के सुचारू संचालन के लिए उनसे एकीकृत प्रयासों का आह्वान किया है।

उन्होंने कहा कि चुनावों के संचालन का श्रेय सेक्टर मजिस्ट्रेटों के कंधों पर है। इसलिए, बुनियादी सुविधाओं, सड़क की स्थिति, और नेटवर्क कनेक्टिविटी आदि के आकलन से सही, एक सेक्टर मजिस्ट्रेट की भूमिका महत्वपूर्ण है। ”डीसी ने आगे अधिकारियों को बुनियादी सुविधाओं की आवश्यकताओं का आकलन करने के लिए व्यक्तिगत रूप से उन्हें सौंपे गए मतदान केंद्रों का दौरा करने का निर्देश दिया है। पुलिस और प्रशासन को भी चुनाव के शांतिपूर्ण संचालन के लिए हाथ से काम करना पड़ता है। बता दें कि राज्य में 22 दिसंबर को एक साथ पंचायत और नगर निकाय चुनाव होने वाले हैं।