अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग में सुबह आठ बजे के बाद आस-पास भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इस  बार भूकंप का केंद्र चांगलांग रहा। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने इसकी जानकरी दी। इस भूकंप से फिलहाल किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है।  क्षेत्र में बार-बार आ रहे भूकंप के झटकों से लोग डरे हुए हैं। 

बता दें राज्य में इससे पहले भी भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं। इससे पहले 9 अक्टूबर को तवांग में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। उस वक्त भूकंप की तीव्रता 3.0 रही थी। यह भूकंप सुबह 8 बजकर 21 मिनट पर महसूस किए गए थे।

बता दें कि हाल ही में तुर्की में भूकंप में मरने वालों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। यहां अब तक 40 से ज्यादा लोगों की भूकंप से मौत हो चुकी है। आपदा और आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी (एएफएडी) के अनुसार, तुर्की के पश्चिमी इजमिर प्रांत में विनाशकारी भूकंप से मरने वालों की संख्या 42 हो गई है। बता दें कि शुक्रवार को इज़मिर में 6.6 तीव्रता का भूकंप आया, जिसका असर एक दर्जन से अधिक इमारतों पर पड़ा था। 

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने शनिवार देर रात कहा कि भूकंप से मरने वालों की संख्या 37 हो गई है।  इस हादसे में 880 से अधिक लोग घायल हुए हैं। एएफएडी ने रविवार सुबह कहा कि ताजा आंकड़ों के अनुसार 42 लोगों की मौत हो गई। इजमिर में बचाव दल नौ नष्ट इमारतों के मलबे पर काम चल रहा है।