अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में शनिवार सुबह भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए। ये झटके 10 बजकर 15 मिनट पर महसूस हुए। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (National Center for Seismology) के मुताबिक रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4।1 मापी गई है। हालांकि अभी तक भूकंप की वजह से किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है।

इससे पहले, राज्य में 25 सिंतबर को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। ये झटके 10 बजकर 11 मिनट पर पंगिन से 237 किमी उत्तर से उत्तर-पूर्व में महसूस हुए थे। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (National Center for Seismology) ने जानकारी दी थी कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4।5 मापी गई। 

अरुणाचल (Arunachal) में इससे पहले 19 सिंतबर को भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए थे। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ सीस्मोलॉजी ने जानकारी दी थी कि अरुणाचल के चांगलांग से 70 किमी उत्तर-पश्चिम में दोपहर तीन बजकर छह मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4।4 मापी गई थी। भूकंप की वजह से लोग दहशत में आ गए थे। हालांकि किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं मिली थी।